Jharkhand Academic Council मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 9 March की जगह अब April के अंतिम सप्ताह या May के पहली सप्ताह में शुरू होगी।

Jharkhand Academic Council मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 9 March की जगह अब April के अंतिम सप्ताह या May के पहली सप्ताह में शुरू होगी।

Jharkhand Academic Council मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 9 March की जगह अब April के अंतिम सप्ताह या May के पहली सप्ताह में शुरू होगी। Jharkhand Academic Council इस महीने के अंत तक परीक्षा तारीख़ व कार्यक्रम जारी कर देगा। Jharkhand Academic Council द्वारा परीक्षा की तारीख़ बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस संबंध में स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग द्वारा Jharkhand Academic Council को पत्र भेजा गया था।

JAC 10th Exam Date 2021 शिक्षा विभाग ने Jharkhand Academic Council से इस संबंध में समीक्षा करने को कहा था। मैट्रिक और इंटर की परीक्षा को लेकर मंगलवार को Jharkhand Academic Council के अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह और शिक्षा सचिव राहुल शर्मा ने विचार-विमर्श किया। इसमें परीक्षा की तारीख़ बढ़ाने व संभावित तारीख़ पर विचार किया गया। इसके बाद परीक्षा की तारीख़ बढ़ाने पर सहमति बनी। मैट्रिक और इंटर की परीक्षा एक साथ शुरू होगी। प्रथम पाली में मैट्रिक व द्वितीय पाली में इंटर की परीक्षा ली जायेगी। परीक्षा May तक चलेगी। साथ ही इसका रिजल्ट जुलाई में जारी होने की संभावना हो सकती हैं। July के अंत तक मैट्रिक व इंटर तीनों Subject यानी Science, Commerce, Arts  का रिजल्ट जारी हो जाने की संभावना हो सकता हैं।

JAC 12th Exam Date 2021 

Jharkhand Academic Council, Ranchi
Board Name Jharkhand Academic Council, Ranchi
Category Exam Date
Location Jharkhand
Exam Start Date April Last Week
Exam Last Date May

पहले 9 March से होनेवाली थी परीक्षा लेकीन इसका तारीख़ अब बढ़ा कर April रख दिया गया हैं। हाला की Jharkhand Academic Council कि ओर से कहा गया हैं कि जल्द जारी होगी नयी एग्जाम तारीख।

Jharkhand Academic Council मैट्रिक और इंटर की परीक्षा 9 March की जगह अब April के अंतिम सप्ताह या May के पहली सप्ताह में शुरू होगी।
Jharkhand Academic Council, Ranchi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top