JAC (Jharkhand Academic council) 10th 12th Exam Date 2021

JAC (Jharkhand Academic council) 10th 12th Exam Date 2021 

(Jharkhand academic council) ने 10th और 12th की परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। परीक्षा नौ मार्च से शुरू होकर 26 मार्च तक चलेगी। हाला की अभी JAC (Jharkhand academic council) ने सभी सब्जेक्ट के तारीख नहीं बताया हैं। लेकीन  कुछ ही दिनों में Date शीट भी जारी कर दी जाएगी। परीक्षा में लगभग 7.5 लाख परीक्षार्थी भाग लेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

JAC (Jharkhand Academic council) 10th 12th Exam Date 2021

JAC Board के अध्यक्ष डा. अरविंद प्रसाद बताया की…..

JAC Board के अध्यक्ष डा. अरविंद प्रसाद के अनुसार परीक्षा की तिथि निर्धारित हो चुकी है। अब जल्द ही Subject wise परीक्षा की तिथि भी जारी कर दी जाएगी। JAC (Jharkhand academic council)  की ओर से तमाम Center handlers और प्रधानाध्यापकों को सीसीटीवी कैमरा आदि को तैयार कर लेने का निर्देश दिया गया है। परीक्षा स्कूल के अलावा जरूरत परने पर  इंटर कॉलेज और डिग्री कालेजों में भी होगी। ताकि शारीरिक दूरी का अनुपालन हो सके। हाला की इस बार 60% syllabus से ही परीक्षा ली जाएंगी। इसे ही केंद्र में रखकर विद्यार्थियों को परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है।

9 March से होगी मैट्रिक और इंटर की परीक्षा

इस साल मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा डेट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अच्‍छी खबर है। JAC (Jharkhand academic council) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा तारीख़ जारी कर दी है। 9 मार्च से मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू होगी। जो 26 मार्च तक चलेगी। हालांकि परीक्षा को लेकर डेटशीट जारी नहीं हुई है। लेकिन अगले कुछ दिनों में डेट शीट भी जारी कर दिया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण परीक्षा मार्च महीने में रखी गई है।

JAC (Jharkhand Academic council) 10th 12th Exam Date 2021

इस बार मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा में शामिल होंगे करीब 7.5 लाख परीक्षार्थी

JAC Board के  अध्यक्ष Dr. Arvind Prasad Singh ने बताया कि परीक्षा तिथि का निर्धारण कर दिया गया है। सिर्फ विषयवार परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गई है। इसे भी जल्द हीं जारी कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। ताकि Covid-19 के गाइडलाइन के तहत परीक्षा का आयोजन किया जा सके। राज्‍य के विद्यार्थियों के लिए अभी परीक्षा की तैयारी करने के लिए काफी कम समय बचा है। ऐसे में जरूरी है कि वे पढ़ाई पर ज्‍यादा फोकस करें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top