Indian Post (भारतीय डाक) ऑनलाइन फॉर्म 2582 पदो पर भर्ती।

Indian Post (भारतीय डाक) ऑनलाइन फॉर्म 2582 पदो पर भर्ती।

India Post Department में वैकेंसी निकली है। भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवकों के लिए आवेदन मांगे हैं। कुल 2582  रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने के लिए www.appost.in/gdsonline/home.aspx पर जाना होगा। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 11 दिसंबर, 2020 है। आवेदन प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले जल्द से जल्द आवेदन कर लें।

उम्मीदवारों का सिलेक्शन 10वीं मे प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का सिलेक्शन 10वीं मे प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। उच्च योग्यता वाले छात्र भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन सिलेक्शन केवल 10 वीं के अंकों के आधार पर होगा। आपको बता दें कि इस ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के जरिए शाखा पोस्ट मास्टर, सहायक शाखा पोस्टमास्टर और डाक सेवक के पद भरे जाएंगे। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 12 नवंबर से की जाएगी। साथ ही उम्र में छूट सरकारी नियमों के अनुसार मिलेगी।

पंजाब, झारखंड और पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए जारी की गई है। 

यह भर्ती अधिसूचना (Recruitment notification) पंजाब, झारखंड और पूर्वोत्तर के राज्यों के लिए जारी की गई है। वहीं झारखंड में कुल पदों की संख्या 1118,  पंजाब में 516 और पूर्वोत्तर में 948 हैं।

भारतीय डाक का वेतन

शाखा पोस्ट मास्टर (Branch post master) को वेतन के रूप में हर महीने 12,000 रुपये से लेकर 14,500 रुपये तक मिलेंगे।

सहायक शाखा पोस्टमास्टर (Assistant Branch Postmaster)

डाक सेवक (Mail servant) को हर महीने 10,000 से 12,000 रुपए तक मिलेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top