India Post GDS Recruitment- 10th पास कर सकते हैं आवेदन कुल पद- 4299

India Post GDS Recruitment- 10th पास कर सकते हैं आवेदन कुल पद- 4299
इंडिया पोस्ट ने कर्नाटक पोस्टल सर्कल और गुजरात पोस्टल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के 4299  पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उममीदवार 21 दिसंबर से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। GDS के इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख है 20 जनवरी 2021 हैं। आवेदन करने के लिए आपको एपीपोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट  appost.in पर जाना होगा।

4299 वैकेंसीज तीन साइकल्स के लिए हैं। 1- ब्रांच पोस्टमास्टर 2- असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और 3-  डाक सेवक। इन पदों के लिए दसवीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदक कर सकते है।
वैकेंसी डिटेल।
इंडिया पोस्ट रिक्वॉर्मेंट के अंतर्गत निकले GDS के इन पदों का डिटेल कुछ इस प्रकार है।
1- कर्नाटक पोस्टल सर्किल के अंतर्गत आने वाले कुल पदों की संख्या- 2443
2- गुजरात पोस्टल सर्किल के अंतर्गत आने वाले कुल पदों की संख्या- 1856

आवेदन करने के Qualification
इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10th पास की हो। इसके साथ ही यह आवश्यक है कि दसवीं में कैंडिडेट के मैथ्स, इंग्लिश और लोकल लैंग्वेज में पासिंग मार्क्स हों। यही नहीं इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक है कि आवेदक ने 10th तक वहां की लोकल लैंग्वेज पढ़ी हो।
आवेदक की आयु सीमा।
अगर बात करें आयु सीमा की तो इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष रखी गई है। हालांकि आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क 
इन पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए तय किया गया है। यह सामान्य श्रेणी के लिए है। एससी, एससटी, फीमेल कैंडिडेट और ट्रांसवुमेन को आवेदन शुल्क के रूप में कुछ नहीं देना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top